Motivational Line For success in Life

इंसान को केवल दो चिजे कामयाब बनाती है, एक अच्छी किस्मत और दूसरी कड़ी मेहनत। अच्छी किस्मत सबकी नहीं होती, और कड़ी मेहनत सबसे नहीं होती। कई बार मन करता है कि मै हार मान लु लेकिन बाद मे यह याद आता है कि अभी तो बहुत लोगो को मुझे गलत साबित करना है। इससे कभी भी मुश्किलो के आगे हार नहीं मानना चाहिएं। उठो, जागो, बढ़ो और तब तक न रूको जब तक की मंजील हासिल न हो जाए।

अगर हम ठान ले तो कुछ भी करना असंभव नहीं। किसी भी काम की सही शुरूआत करने का तरीका है कि बाते करना छोड़ दे बस काम करना शुरू कर दे।इंतजार मत करिए क्योंकि सही समय कभी नहीं आता। इंसान नाकाम तब नहीं होता जब वह हार जाता है बल्कि वह नाकाम तब होता है जब वे सोच लेता है कि अब वे जीत नहीं सकता ।

यदि आप असफलताओ से डरते है तो आप सफल होने के लायक बिल्कुल भी नहीं है। तकदिरे बदल जाती है जब इरादे मजबुत हो वरना जिन्दगी बित जाती हैं किस्मत को देष देने में । अगर आपने मन में यह ठान लिया है कि आप ये कर सकते है तो इसी में आपकी आधी जीत हो जाती है। खुद पर विश्वास करना एक ऐसा जादु है कि अगर आप ये कर सकते है तो आप कुछ भी कर सकते हो। अपने लक्ष्यो पर नजर और मेहनत पर विश्वास रखो खुद को इतना मजबुत बनाओ की कोई चाह कर भी आपको अपने लक्ष्य से दुर न कर पाये।

असफलता मुझे कभी पछार नहीं पसयेगी यदि सफल होने का मेरा संकल्प काफी मजबुत है। सही समय कभी नहीं आता जो समय अभी है वहीं समय सहीं है। शुरूआत करने के लिए महान होने की जरूरत नहीं है लेकिन महान होने के लिए शुरूआत की जरूरत है। हां सब्र कड़बा है लेकिन इसका फल जरूर मिठा होता है। किसी ने सत्य कहा है कि वहां तुफा भी हार जाते है जहाँ कस्तियां जिद पर होती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.